travel

himachal tourism News हिमाचल पर्यटन स्थल गए है

himachal tourism news
Tourism

Himachal Tourism News

एक लम्बे अरसे के बाद हिमाचल पर्यटन स्थलों (Himachal Tourism news) को पर्यटकों के आने के लिए कुछ शर्तो के साथ खोल दिया गया है। हिमाचल प्रदेश में लगभग तीन महीनो के बाद अब पर्यटक पर्यटन स्थलों पर आ -जा सकते है। इसके लिए घूमने आने वाले ब्यक्ति को 72 घंटे पहले लैब से अपना टेस्ट करबाकर रिपोर्ट दिखानी होगी। और साथ ही 5 दिनों के लिए होटल में रहने का परमिट मिलेगा। इसके तहत मास्क पहनना जरूरी है। और सोशल डिस्टेंसिंग  का भी पूरा पूरा ध्यान रखना पड़ेगा।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के चलते पर्यटन विभाग भी आर्थिक समस्या से जूझ रहा है l हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन  लगा दिया गया था। जिसके चलते एक स्टेट से दूसरे स्टेट में बिना काम के जाने के लिए प्रतिबन्ध लगा दिया गया था l धार्मिक स्थलों के साथ साथ पर्यटन स्थलों को भी घूमने के लिए बंद कर दिया गया था l जिसके चलते हिमाचल पर्यटन विभाग को बहुत समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

ये न्यूज़ जरूर पढ़े …. 

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल जहाँजाने पर मन को आपार शांति मिलती है

 

Himachal Tourism news

हिमाचल में पर्यटको के न आने से बड़े बड़े होटल्स भी बंद पड़े है। जिनकी रोजी रोटी पर्यटन के सहारे चलती है। हिमाचल के सबसे बड़े पर्यटन स्थल कुल्लू मनाली की बात करे तो। यहाँ हर साल लाखो की संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते है। लेकिन इस साल कोरोना वायरस के चलते हिमाचल टूरिज्म विभाग को बंद कर दिया गया था । जिसके चलते Himachal Tourism newsप्लेस बिलकुल वीरान पड़े है।

आलम यहाँ तक है। कि हिमाचल प्रदेश में बड़े बड़े होटल्स इन पर्यटन स्थलों के कारण ही चलते है। जो पर्यटक घूमने के लिए आते है। सब इन्ही होटल में टेहरते है। बहुत सारे लोगो ने होटल लीज पर लिए होते है। लेकिन कोरोना के चलते लोगो ने लीज पर लिए होटलो को छोड़ दिया है। जिसके चलते पर्यटन विभाग के साथ साथ होटल संचालको को भी भूखे मरने के नौबत आ गयी है।

Himachal Tourism 

हिमाचल में पर्यटको की आबाजाही के बंद होने से नेचर पार्क टेम्पल लेक राफ्टिंग मोटर सभी विभाग खाली हो चुके है। इस समय गर्मी का मौसम है। तो दूसरे शहर के लोग हिमाचल में घूमने के लिए आने के लिए बार बार। हिमाचल टूरिसम विभाग से सम्पर्क कर रहे थे । हिमाचल प्रदेश पर्यटन स्थल के लिए बहुत मशहूर है।

हिमाचल में हर साल लाखो की संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते है। हिमाचल को पहाड़ो की रानी भी कहा जाता है। हिमाचल प्रदेश के ऊँचे ऊँचे बर्फीले पहाड़ हर किसी के दिल को मोह लेते है। हिमाचल प्रदेश में कुल्लू मनाली ,हडिम्बा,मणिकर्ण ,पराशर झील ,शिमला धर्मशाला ,मक्लॉडगंज बहुत सारे पर्यटन स्थल (Himachal Tourism news ) है।

इन सभी को  शर्तो के साथ खोल दिया गया है । अभी हाल में ही हिमाचल प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन ने बसों को 100 प्रतिशत  सबरियो के साथ चलने की अनुमति भी दे दी है। बसों में जितनी सीट होगी उतनी ही सबारी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर सफर कर सकती है।  प्राइवेट बसों के चलने के बारे में अभी कोई जानकारी तय नहीं है।

Tags

admin

लेखक : अजय शर्मा मुझे हिमाचल प्रदेश की न्यूज़ आप तक पहुँचाने के लिए बहुत अच्छा लगता है l हिमाचल की पल - पल की खबर इस वेबसाइट पर हिंदी में पढ़े l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker